सोमवार, 27 अगस्त 2018

नेटवर्क मार्केटिंग में कैरियर बनाएं

साथियों यदि आप डायरेक्ट सेलिंग या नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय से जुड़ चुके हैं, किन्तु अब तक सफल नही हो सके, या फिर कहीं भी स्थाई सफलता नही मिल सकी है। इसके कई कारण हो सकते हैं अक्सर ऐसा होता है कि हम सही कंपनी का चयन नही कर पाते ज्यादा पैसे के लालच में ऐसी कंपनी का चयन कर लेते हैं। समें उत्पाद या सेवायें जो कंपनी द्वारा आफर की जाती हैं, वो सिर्फ दिखावे के लिए ही होती हैं। इनकी गुणवत्ता काफी खराब होती है तथा इनका मूल्य बाज़ार से काफी अधिक होता है। इनका असल उद्देश्य सिर्फ़ मनी सर्कुलेशन करना होता है।
ऐसी कंपनी में कुछ समय की मेहनत के उपरांत जब पैसे कमाने का समय आता तब तक कम्पनी बन्द हो जाती है या मार्केट से रुपये लेकर फरार हो जाती है। ऐसे में आप अपने आप और जिनको आपने जॉइन करवाया है वे ठगा महसूस करते हैं। आपकी प्रतिष्ठा पर भी आंच आ जाती है।
अक्सर स्थापित कंपनियां जो स्तरीय उत्पादों पर आधारित होती हैं, उन्हें आप इसलिए जॉइन नही करना चाहतें हैं क्योंकि उनके उत्पाद स्तरीय तो होते हैं पर वे बाजार मूल्य से काफी अधिक मूल्य पर होते हैं। इस कारण उन्हें मध्यवर्गीय लोंगो को बेचने में काफी मेहनत करनी पड़ती है। ईनका बिज़नेस प्लान भी पुराने जमाने का होता है जिसमें आज कल के समय में उपलब्धि हासिल करना बहुत मुश्किल होता है। ऐसी कंपनियों में अधिकतर विदेशी कंपनीज हैं। एक दो भारतीय कंपनी जो सफल हैं वह भी इन विदेशी कंपनी के पद चिन्हों पर चल रही हैं। इस क्षेत्र कुछ नई आयी भारतीय कंपनियां जो उत्पाद पर आधारित हैं वे सफल भी हुई हैं, परन्तु उनके उत्पाद भी लोग एक बार ही खरीदते हैं। दुबारा खरीदने वालों का प्रतिशत बहुत कम है। ऐसे में लम्बे समय के लिहाज़ ये कंपनीज भी ज्यादा उपयुक्त नहीं हैं।
ऐसे में क्या विकल्प है ?
यदि आप ऐसी कंपनी जॉइन करना चाहते हैं
👍 जिसके उत्पाद स्तरीय व विस्वसनीय हों।
👍कंपनी के उत्पाद अपनी श्रेणी के पारंपरिक बाजार में मिलने वाले उत्पादों से भी सस्ते हों।
👍 जिसके उत्पाद उपयोग कर्ताओं द्वारा सराहे जा रहे हों व बार बार उपयोग किये जा रहें हों।
👍 जिसके उत्पादों द्वारा लोगों के जीवन में परिवर्तन आ रहा हो व उनका बर्बाद हो जाने वाला अमूल्य धन बच रहा हो।
👍 जिसकी शिक्षा व उत्पादों से लोगों के जीवन की गुणवत्ता अच्छी हो रही हो।
👍 जिसके उत्पाद ऑनलाइन भी लोगों को बेच सकें और डिजिटल क्रांति का लाभ ले सकें।
👍 शहरों के साथ साथ तेजी से विकसित हो रहे ग्रामीण बाजार का भी लाभ ले सकें।
👍 यदि आप चाहते हैं की कंपनी को जॉइन करने के बाद आपकी प्रतिष्ठा में बृद्धि हो और लोगों की सुभकामनाएँ मिलें।
👍 जिसे जॉइन करने के बाद उसी में अपना कैरियर बना सकें औऱ कोई और कार्य करने की जरूरत न पड़े।
👍 जो आपके बाद आपके आने वाली पीढ़ी के लिए भी हो अर्थात जिसका बिज़नेस आप अपनी अगली पीढ़ी को भी हस्तांतरित कर सकें।
👍 जिससे मिलने वाले धन से लोगों सपने सच हो रहे हों, और आपके भी सच हो सकें।
👍 जिसका सिस्टम और उत्पाद विगत 7 वर्षो से जांचे परखे हों।
तब आपका स्वागत है, अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गए लिंक पर फॉर्म भरें।

https://goo.gl/forms/qca4sObAcYxfpERv1

    आप जानते ही हैं की नेटवर्क मार्केटिंग ही ऐसा अवसर है जो सभी के लिए समान अवसर उपलब्ध करवाता है कम पूंजी होने, या कोई प्रोफेशनल डिग्री न होने के बाबजूद भी आप इसमें सफल हो सकते हैं। यही एक ऐसा बिज़नेस है जिसे आप अपनी वर्तमान नौकरी या व्यवसाय के साथ भी शुरू कर सकते हैं, और पार्ट टाइम से शुरू करके भी ऊचाइयों को छू सकते हैं।
    नोट- कृपया  वही लोग फॉर्म भरें जो इस इंडस्ट्री में सीरियस कंपनी की तलाश में हैं, व लांग टर्म कैरियर बनाने के इक्छुक हैं।मनी सर्कुलेशन, इन्वेस्टमेंट, क्वाइन,सर्वे, ऐड देखना, टाइप की फर्जी सिस्टम में यकीन करने वाले फॉर्म न भरे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें