गुरुवार, 23 अगस्त 2018

न्यूट्रिवर्ल्ड की विशेषताएँ

नुट्रिवर्ल्ड के बिज़नेस सिस्टम में आपका स्वागत है, दोस्तों जैसा कि हम लोग लिखते हैं कि NutriWorld, A Healthy Business Opportunity. आज हम इसी हेल्दी बिज़नेस अपॉरचुनिटी के बारे में ही बात करेंगे कि नुट्रिवर्ल्ड क्यों है एक स्वस्थ व्यवसाय का अवसर। इसके दो कारण हैं पहला कारण है हमारे उत्पाद व दूसरा कारण हमारा बिज़नेस प्लान। यहाँ उत्पादों के बारे में आपको बताना चाहूंगा कि हमारे उत्पादों को इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि कम खर्च करने पर भी लोगों को इनका अधिकतम लाभ मिल सके। उत्पादों के बारे में अधिक विवरण हमारी उत्पाद पुस्तिका के अध्ययन से प्राप्त कर सकते हैं। बाकी किस प्रकार हम सभी का स्वास्थ्य सही कर रहे हैं यह सब आप जानते ही हैं। दूसरा कारण हमारा बिज़नेस प्लान है यह भी उतना ही हेल्दी है जितना कि हमारे उत्पाद।
नुट्रिवर्ल्ड का बिज़नेस प्लान भी इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि इससे अधिकतम लोगों को अधिकतम लाभ हो। यहाँ बिज़नेस प्लान बताने से पहले आपको इस प्लान की विशेषतायें बताना चाहूंगा।
👍प्रारंभ से ही अधिकतम लाभ
दोस्तों जैसा कि देखा गया है कि जब हम किसी डायरेक्ट सेल कंपनी के साथ शुरुआत करते हैं तो प्रारंभ में हमे अथक परिश्रम करना होता है। क्योंकि उस समय हमें उत्पादों की स्वयं भी बिक्री करनी होती है और अपनी टीम का निर्माण भी करना होता है। इस समय नए होने के कारण स्वयं की बिक्री भी कम हो पाती है व टीम छोटी होने के कारण हमारी समूह की बिक्री भी कम होती है। ऐसे में जब बिक्री का 4 प्रतिशत कमीशन के रूप में प्राप्त होता है तब डिस्ट्रीब्यूटर के बेचने में हुए खर्चे भी पूरे नही निकल पाते ऐसे में लोगों को निराशा का अनुभव होता है और बहुत से लोग यह कार्य इस कारण ही छोड़ देते हैं। इस कारण ही नुट्रिवर्ल्ड का प्लान इस तरह से बनाया गया है कि लोगों को प्रारंभ से ही अपने कार्य का अधिकतम प्रतिफल मिले।
सभी प्रतिद्वन्दी कंपनियां लोगों को बिज़नेस वॉल्यूम पर कमीशन 4% से शुरू कर 18% तक ले जाती हैं। किंतु नुट्रिवर्ल्ड 12% से शुरू कर 24% तक आपकी अर्हता के अनुसार देती है। इसके अतिरिक्त नए डिस्ट्रीब्यूटर को सक्रिय करवाने पर 12% अतिरिक्त सक्रियकरण बोनस भी मिलता है। इस प्रकार प्रारम्भ में ही 24% मिलने लगता है।
👍कोई फ्लश आउट सेल नहीं
नुट्रिवर्ल्ड का सिस्टम मैचिंग सेल पर आधारित है इसमें अन्य डिफरेंस पर आधारित बिज़नेस सिस्टम की तरह महीने की सेल फ्लश आउट नही होती है। आपके ग्रुप में एक तरफ की बची हुई बिक्री तब तक रहती है जब तक कि आप दूसरी ओर मैचिंग कर उसे बैलेंस नही कर लेते। इस प्रकार आप अपनी टीम द्वारा किये गए कार्य का पूरा प्रतिफल प्राप्त करते हैं।

👍बड़े रिवार्ड्स के लिए कोई समय सीमा नहीं
नुट्रिवर्ल्ड कारों में आल्टो कार से प्रारंभ कर फार्च्यूनर कार भी उपहार में देती है। इसके बाद एक लक्ज़री विला भी उपहार में दिया जाता है। इस सब उपहारों को पाने के लिए लक्ष्य पूरा करने के लिए समय सीमा की कोई बाध्यता नहीं है। अतः यह स्पस्ट है कि आप जब नुट्रिवर्ल्ड में काम करते रहते हैं तो आपको उपरोक्त सभी कुछ एक न एक दिन प्राप्त होना ही है।

👍प्रत्येक महीने कमीशन के अतिरिक्त रिवार्ड्स भी
आपको बिक्री का कमीशन तो मिलता ही है, इसके अतिरिक्त दिया गया लक्ष्य पूरा करने पर प्रत्येक माह घोषित होने वाले अन्य रिवार्ड्स भी मिलते हैं, जो लैपटॉप LED टी वी जैसे होते हैं।

👍प्रति वर्ष हवाई यात्रा
नुट्रिवर्ल्ड प्रत्येक वर्ष वार्षिक हवाई यात्रा पर अपने डिस्ट्रीब्यूटरों को भेजती है। जिसका आसान सा लक्ष्य पूरा करने के लिए एक वर्ष का समय दिया जाता है। नुट्रिवर्ल्ड का प्रयास रहता है कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लोग भाग ले सकें।

👍ऑनलाइन उत्पादों के विक्रय की सेवा भी
नुट्रिवर्ल्ड के डिस्ट्रीब्यूटर सभी उत्पादों को ऑनलाइन फेसबुक ट्विटर इत्यादि के माध्यम से भी बेच सकते हैं। इस व्यवस्था में उत्त्पादों को कंपनी द्वारा ही उपभोक्ताओं को भेजा जाता है। बाकी के सभी लाभ आपको पूर्ववत ही मिलते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें